रांची में VHP के कार्यकर्ताओं का उग्र प्रदर्शन:खलारी में कोयला उठाव ठप, सभी दुकानें बंद, हाइवे जाम; हत्यारों की गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग


रांची में खलारी के VHP प्रखंड अध्यक्ष मुकेश सोनी की बुधवार की शाम हुई हत्या के विरोध में VHP के कार्यकर्ता उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार सुबह से ही खलारी कोयलांचल को पूरी तरह से बंद करा दिया गया है। रांची से चतरा, हजारीबाग जाने वाले हाइवे को जाम कर दिया गया है। खलारी के विभिन्न कोयाला साइडिंग से होने वाले कोयला उठाव को बुधवार शाम से ही ठप कर दिया गया है। यहां से रोज लगभग 12-13 रैक कोयले का डिस्पैच किया जाता है। इससे रेलवे और CCL को करोड़ों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

खलारी में VHP के कार्यकर्ता सुबह से ही जुलूस निकाल रहे हैं।

हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर VHP के कार्यकर्रता सुबह से ही उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। अलग-अलग जत्थों में पूरे इलाके में जुलूस निकाल रहे हैं। ये सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। जगह-जगह पर चक्का जला कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इतना ही नहीं डकरा गुरुद्वारा चौक पर संगठन के कार्यकर्ता धरना पर बैठ गए हैं।

पत्नी का दर्द:

दो दिन से टेंशन में थे, आधा घंटा पहले बोले थे चिल्ली लेकर आ रहा हूं…
मुकेश सोनी की पत्नी प्रीति सोनी ने दैनिक भास्कर को बताया कि वे दो दिनों से टेंशन में थे। लेकिन उन्होंने कुछ साझा नहीं किया। दोपहर में खाना खा लिया है। शाम में दुकान बंद कर उन्होंने बताया कि वे उनके लिए चिल्ली लेकर आ रहे हैं। आधे घंटे बाद फोन आया कि गोली लग गई है बहुत दर्द कर रहा है। वो चिल्लाते रहे कि मुझे गोली लगी है, मुझे गोली लगी है।

मुकेश सोनी का पूरा परिवार गमगीन है।

कांके विधायक विधानसभा में धरना पर बैठे
मुकेश सोनी की हत्या का मामला विधानसभा तक पहुंच गया। कांके विधायक समरी लाल हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विधानसभा में धरना पर बैठ गए हैं। वे अपराधी की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

डकरा में बीच बाजार में धार्मिक संघटन से जुड़ी महिलाएं प्रदर्शन पर बैठ गईं हैं।

सांसद संजय सेठ ने कहा- संघ विचारधारा से जुड़े लोगों को किया जा रहा है टारगेट
सांसद संजय सेठ ने मुकेश सोनी की हत्या पर कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में अपराध और अपराधी दोनों बेलगाम हो चुके हैं। इनके निशाने पर BJP और संघ विचार परिवार के कार्यकर्ताओं को टारगेट किया जा रहा है। उनकी हत्या की जा रही है। यह सारी घटनाएं सत्ता के द्वारा प्रायोजित घटनाएं हैं।

इन इलाकों की सभी दुकानें बंद
VHP कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में खलारी इलाके की सभी दुकानों के अलावा, डकरा, पिपरवार, राय,बचरा ,कल्याणपुर व मैक्लुस्किगंज की सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है।

(खलारी से इनपुट- अरुण चौरसिया)

रांची में VHP के प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या:ज्वेलरी शॉप बंद कर घर लौट रहे थे; बदमाशों ने सीने में दागी 2 गोली


0
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *