12 मार्च से होने वाली नीट पीजी 2022 परीक्षा टली, जल्द जारी होगी नई डेट


 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी परीक्षा 2022 को 6-8 सप्ताह के लिए टाल दिया है. परीक्षा 12 मार्च को होनी थी. जल्द ही नई तारीखों की घोषणा की जाएगी. नीट पीजी परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स मांग कर रहे थे कि कोरोना के समय पर परीक्षा को स्थगित कर दिया जाए. उम्मीदवारों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की थी. याचिका में यह दावा किया गया है कि MBBS पास स्टूडेंट्स कोविड-19 के चलते अपनी इंटर्नशिप पूरी नहीं कर पाए हैं, जिसके कारण परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे.

नीट पीजी परीक्षा 2022 विभिन्न केन्दों पर 12 मार्च को आयोजित होनी थी, लेकिन अब ये परीक्षा नहीं होगी. स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने परीक्षा को 6-8 सप्ताह के लिए टाल दिया है. सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में उम्मीदवारों ने तर्क दिया था कि इंटर्नशिप पूरी नहीं हो जाती है तब तक परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी जाए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने उम्मीदवारों के पक्ष में इस परीक्षा को टाल दिया है. ये उम्मीदवारों के लिए राहत भरी खबर है.

सुप्रीम कोर्ट ने नहीं सुनाया था फैसला

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल इस मामले पर फैसला नहीं सुनाया है. लेकिन इससे पहले ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय परीक्षा को स्थगित कर दिया है. नीट पीजी उम्मीदवारों का कहना है कि साल 2021 में कोविड ड्यूटी में तैनात थे जिसकी वजह से उनकी इंटर्नशिप को स्थगित कर दिया गया है. इंटर्नशिप पूरी न कर पाने के कारण नीट पीजी 2022 परीक्षा में शामिल हो पाना मुश्किल था.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा परीक्षा टालने के फैसले से स्टूडेंट्स ने राहत भरी सांस ली है. जल्दी ही नई तारीखों के साथ डेटशीट जारी की जाएगी. फिलहाल 6 से 8 सप्ताह के लिए ही परीक्षा को टाला गया है.


0
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *