जिम में जोश से नही होश से काम लें,180 किलो उठाने के चक्कर में इस महिला की हुई मौत


मैक्सिको सिटी: जिम (Gym) में जोश के साथ-साथ होश से काम लेना बेहद जरूरी है, वरना जान से भी हाथ धोना पड़ सकता है. मैक्सिको (Mexico)में रहने वाली एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ.

महिला जोश-जोश में ज्यादा वजन उठाने लगी और इसी के नीचे दबकर उसने दम तोड़ दिया.

सीधे गर्दन पर गिरा Barbell

‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के अनुसार, महिला अपनी बेटी के साथ फिटनेस सेंटर (Fitness Center) पहुंची थी. वहां उसने जोश-जोश में 180 किलो वजन उठाने का प्रयास किया, लेकिन चंद ही सेकंड में वो नीचे गिर पड़ी. 180 किलो का Barbell सीधे उसकी गर्दन पर आया और उसने दम तोड़ दिया.

CCTV में कैद हुई घटना

जिस समय ये घटना हुई एक व्यक्ति पास ही खड़ा था, लेकिन सबकुछ इतना जल्दी हुआ कि वो चाहकर भी कुछ नहीं कर पाया. हादसे के बाद जिम में अफरा-तफरी मच गई. महिला को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच गई. 21 फरवरी की यह दुर्घटना जिम में लगे CCTV में कैद हो गई है.

बच्ची की सामने मां की मौत

स्थानीय मीडिया में महिला के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. केवल यही बताया गया है कि उसकी उम्र 35 से 40 के बीच में थी. वीडियो में दिखाया गया है कि महिला 180 किलो वजन उठाने की इच्छा जताती है. एक व्यक्ति बारबेल एडजस्ट करने में उसकी मदद करता है और फिर अचानक महिला वजन के साथ नीचे गिर जाती है. इस हादसे के बाद से मृतका की बच्ची सदमे में है. क्योंकि उसने अपनी आंखों के सामने ही अपनी मां को दम तोड़ते देखा.

पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि पुलिस जिम के मालिक को थाने भी ले गई थी. हालांकि, पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया. गौरतलब है कि जिम जाने वाले ज्यादातर लोग जल्दी बॉडी बनाने के चक्कर में बहुत कुछ ऐसा कर लेते हैं, जो उन्हें नहीं करना चाहिए. ऐसे लोगों के लिए ये घटना एक सबक है.


0
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *