IPL 2022: CSK के होश उड़ाने वाले मिलर का जलवा, बनाए कई खास रिकॉर्ड्स


आईपीएल 2022 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को एक रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में चेन्नई की हार के पीछे की सबसे बड़ी वजह गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) रहे. मिलर ने इस मैच में एक विस्फोटक पारी खेली और गुजरात को सीजन की 5वीं जीत दिलाई. इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए थे. 170 रनों का पीछा करने उतरी गुजरात ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. मैच के हीरो रहे डेविड मिलर (David Miller) ने चेन्नई के खिलाफ कई खास रिकॉर्ड्स बनाए.

CSK के खिलाफ खेली तूफानी पारी

डेविड मिलर (David Miller) चेन्नई के खिलाफ जब बल्‍लेबाजी करने आए थे, तब गुजरात की टीम 16/3 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी, इसके बाद मिलर ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से टीम की नैया पार लगाई. इसी के साथ मिलर आईपीएल में 170 या ज्‍यादा रनों के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाकर टीम को मुकाबला जिताने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में मिलर ने रोहित शर्मा की बराबरी की है. डेविड मिलर और रोहित शर्मा दोनों ने 6-6 फिफ्टी जमाई हैं. इस लिस्ट में शिखर धवन सबसे आगे हैं, उनके नाम 8 अर्धशतक हैं.

T20 में पूरे किए 8000 रन

डेविड मिलर (David Miller) के लिए ये मुकाबला काफी खास रहा. इस मैच में उन्होंने टीम को मैच जिताने के साथ-साथ अपने टी20 करियर के 8000 रन भी पूरे किए. मिलर टी20 क्रिकेट में 8000 रन पूरे करने वाले दूसरे दक्षिण अफ्रीका बल्लेबाज हैं. मिलर चेन्नई सुपर किंग्स Chennai Super Kings) के खिलाफ एक पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले दूसरे दक्षिण अफ्रीकी भी बन गए हैं. डेविड मिलर ने इस मैच में नाबाद 94 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया. वैसे, ये रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज है, उन्होंने सीएसके के खिलाफ 2009 में नाबाद 105 रन बनाए थे.

राशिद-मिलर की पारी चेन्नई पर भारी

चेन्नई सुपर किंग्स Chennai Super Kings) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गुजरात की इस जीत के हीरो डेविड मिलर रहे, लेकिन कप्तान राशिद खान ने भी इस जीत में अपना बड़ा योगदान दिया. मिलर ने नाबाद 51 गेंदों पर नाबाद 94 रनों की पारी खेली, इस पारी में उनके बल्ले से 8 चौके और 6 ताबड़तोड़ छक्के देखने को मिले. कप्तान राशिद खान ने भी 40 रन की पारी खेली और टीम को सीजन की 5वीं जीत दिलाई. गुजरात टाइटंस इस समय प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है.


0
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *