Google Map ने कहा- ‘सीधे चलो’ और नहर में घुस गई कार, राहगीरों ने किसी तरह बचाई जान


गूगल मैप (Google Map) ऐक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका इस्तेमाल एक जगह से दूसरी जगह गाड़ी से जाने के दौरान अधिकतर वाहन चालक करते हैं. खासकर उन रूट्स पर जहां पहली बार यात्रा कर रहे हों और रास्ते की जानकारी न हो. गूगल आमतौर पर लोगों को आसान और जाम फ्री रास्ता बताते हुए गंतव्य तक पहुंचा देता है, लेकिन कई बार गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं होता. ऐसे कई केस सामने आए हैं जिनमें गूगल मैप ने गलत रास्ता बताकर मुसीबत में फंसा दिया हो. एक ऐसा ही मामला केरल के कडुथुरुथी का है. यहां एक परिवार की गाड़ी को गूगल ने रास्ता भटकाते हुए बड़े नहर में पहुंचा दिया. हालांकि आसपास के लोगों ने समय रहते पूरे परिवार को कार से बाहर निकाला और बड़ा हादसा टल गया.

टर्न होने के बाद भी नहीं दिया संकेत

लोकल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक का एक परिवार मुन्नार से अलाप्पुझा घूमने जा रहा था. परिवार एक एसयूवी कार में सवार था. बुधवार सुबह ये लोग कार से निकले थे. मुन्नार से निकलते वक्त इन लोगों ने गूगल मैप पर नेविगेशन लगाया था. इसके बाद कार चला रहा शख्स गूगल के बताए रास्ते को फॉलो करने लगा. बुधवार दोपहर कडुथुरुथी में कुरुप्पंथरा कदवु के पास अचानक कार एक बड़े नहर में घुस गई. पीड़ित परिवार ने बताया कि हम उसी रास्ते पर चल रहे थे, जो गूगल बता रहा था. गूगल ने सीधे जाने को कहा लेकिन वहां बड़ा नहर था, जबकि नहर से पहले बड़ा मोड़ था. उन्होंने वहां टर्न इसलिए नहीं लिया क्योंकि गूगल ने सीधे जाने को कहा था. सीधे जाने के बाद कार गहरे नहर में फंस गई.

लोगों ने लॉरी से खींची कार 

कार के नहर में जाते ही परिवार चिल्लाने लगा. आसपास के लोग आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे और एक-एक कर लोगों को कार के अंदर से बाहर निकाला. उन्होंने कार को भी खींचने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हुए. बाद में कार को बाहर निकालने के लिए एक लॉरी का सहारा लिया गया.


0
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *