Meta ने दिया यूजर्स को जोरदार झटका! Instagram Reels से होने वाली कमाई पर चली कैंची, जानिए क्यों


नई दिल्ली. मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम (Instagram) पर क्रिएटर्स के भुगतान में 70 प्रतिशत तक की कटौती की गई और मोनेटाइजेशन के लिए आवश्यक टारगेट को बढ़ा दिया है. द फाइनेंशियल टाइम्स के अनुसार, भुगतान में प्रति व्यू 70 प्रतिशत तक की कमी की गई, जिसके बाद क्रिएटर्स को भुगतान पाने के लिए वीडियो पर लाखों और व्यूज की आवश्यकता होगी.

ज्यादा कमाने के लिए लाने होंगे अब इतने मिलियन व्यूज

एक क्रिएटर ने कहा कि सोशल नेटवर्क ने इंस्टाग्राम पेआउट सिस्टम में बदलाव के बारे में नहीं बताया है. एक निर्माता ने फाइनेंशियल टाइम्स को बताया कि “35,000 डॉलर तक का भुगतान पाने के लिए उनकी व्यक्तिगत सीमा 58 मिलियन व्यूज से बढ़कर 359 मिलियन व्यूज हो गई है.”

अब क्रिएटर्स को करना होगा ऐसा

मेटा ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा कि कंपनी इंस्टाग्राम और फेसबुक पर रील्स बोनस का परीक्षण कर रही है, जिससे भुगतान में ‘उतार-चढ़ाव’ हो सकता है क्योंकि प्राइजिंग मॉडल सिद्ध किए हुए होते हैं. इंस्टाग्राम ने पिछले साल जुलाई में ‘रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम’ की घोषणा की थी, जो रील्स पर पोस्ट करने वाले क्रिएटर्स को भुगतान करेगा.

टिकटॉक और स्नैपचैट ने शुरू किए ऐसे ही प्रोग्राम

कंटेंट क्रिएटर्स को आकर्षित करने के लिए, फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने कथित तौर पर रील्स पर वीडियो पोस्ट करने वालों को 10,000 डॉलर तक का बोनस देना शुरू कर दिया. कंपनी ने दावा किया कि भविष्य में बोनस और अधिक व्यक्तिगत हो जाएगा.अन्य सोशल नेटवर्क जैसे टिकटॉक और स्नैपचैट ने क्रिएटर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर बनाए रखने के लिए इसी तरह के प्रोग्राम पेश किए हैं.


0
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *