July 15, 2024

दून-मसूरी रोपवे निर्माण का कार्य नवम्बर 2026 तक होगा पूर्ण – कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

0

देहरादून – कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दून-मसूरी रोपवे निर्माण के संबंध में पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान अधिकारियों द्वारा बताया गया कि मसूरी रोपवे से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई है। एलटीपी (लोअर टर्मिनल प्वाइंट) का कार्य शुरू हो गया है। दून-मसूरी रोपवे निर्माण का कार्य नवम्बर 2026 में पूर्ण कर लिया जाएग। यह रोपवे देहरादून के पुरकुल गांव से स्टार्ट होकर मसूरी के गांधी चौक में समाप्त होगा। पूरे रोपवे की लंबाई करीब साढ़े 5 कि.मी.है। इस प्रोजेक्ट पर तकरीबन 300 करोड़ खर्च होंगे।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को दून-मसूरी रोपवे निर्माण को तय समय सीमा के भीतर निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दून-मसूरी रोपवे निर्माण में आई गढ़वाल सभा के भवन को शिफ्ट करने तथा गढ़वाल सभा को शीघ्र भूमि का चयन कर भूमि उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए । उन्होंने कहा इस परियोजना के पूर्ण होने के बाद पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा साथ ही

देहरादून मसूरी सड़क मार्ग पर भी भीड़ कम होगी और स्थानीय लोगों और पर्यटकों को त्योहारी सीजन के दौरान जाम जैसी स्थिति से निजात मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed