May 24, 2024

मृतक का दोस्त ही निकला हत्यारा

0

*सेलाकुई क्षेत्रान्तर्गत बाय खाला में हुई युवक की हत्या का दून पुलिस ने किया खुलासा*

*घटना को अजांम देने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार।*

*पैसे के लेन देन को लेकर हुए विवाद में युवक के दोस्त द्वारा उसके सर में ईंट मारकर की गई थी युवक की हत्या*

 

देहरादून- दिनांक: 04-05-2024 को थाना सेलाकुई को सूचना प्राप्त हुई कि सेलाकुई क्षेत्रान्तर्गत एक खंडर के अन्दर एक व्यक्ति अचेत अवस्था में पडा है, सूचना पर तत्काल पुलिस बल मौके पर पहुंचा तथा उक्त व्यक्ति को तत्काल एम्बुलेंस के माध्यम से सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के सम्बन्ध मे जानकारी करने पर उसकी शिनाख्त कामिल पुत्र सलीम निवासी सिंघनीवाला, सहसपुर के रूप में हुई। प्रारम्भिक जांच में युवक के सर पर वार कर उसकी हत्या किया जाना प्रकाश में आया, मौके पर फील्ड यूनिट की टीम को बुलाकर घटनास्थल की फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी करते हुए आवश्यक साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गई। मृतक के परिजनो से पूछताछ में उनके द्वारा बताया गया कि मृतक उपरोक्त ई रिक्शा चलाने का कार्य करता था तथा घटना के दिन भी ई-रिक्शा लेकर काम पर गया था। घटना के सम्बन्ध में मृतक के पिता श्री सलीम द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना सेलाकुई पर अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध मु0अ0सं0: 66/2024 धारा: 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा तत्काल घटना के अनावरण तथा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये। जिसके क्रम में थाना सेलाकुई पर पुलिस टीम का गठन किया गया, गठित टीम द्वारा आसपास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए घटना स्थल व उसके आस-पास के क्षेत्र मे लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक करते हुए उनकी फुटेजों का अवलोकन किया गया तो घटना के दिन मृतक अपने ई- रिक्शा से अपने एक साथी मोनू उर्फ इरशाद के साथ जाता हुआ दिखाई दिया। मोनू उर्फ इरशाद के विषय में जानकारी करने पर उसका घटना वाले दिन से ही अपने घर से फरार होना प्रकाश में आया, साथ ही पुलिस टीम को घटना स्थल के पास दोनो के बीच किसी बात को लेकर विवाद होने की भी जानकारी मिली।

संदिग्धता के आधार पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त इरशाद के विषय में जानकारी हेतु सुरागरसी पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तथा मुखबिर की सूचना पर आज दिनांक: 09-05-24 को अभियुक्त मोनू उर्फ इरशाद पुत्र इरफान अली को धूलकोट के जंगल के पास से गिरफ्तार किया गया। जिससे प्रारम्भिक पूछताछ में उसके द्वारा मृतक कामिल के सर पर ईंट से वार कर उसकी हत्या किया जाना स्वीकार किया गया।

*विवरण गिरफ्तार अभियुक्त:-*

मोनू उर्फ इरशाद पुत्र इरफान अली निवासी सिंघनीवाला, थाना पटेलनगर, जनपद देहरादून, उम्र 28 वर्ष

*पूछताछ का विवरण:-*

पूछताछ में अभियुक्त मोनू उर्फ इरशाद द्वारा बताया कि वह ड्राइवरी का कार्य करता है तथा मृतक से उसकी पुरानी जान-पहचान थी तथा दोनो अक्सर साथ में नशा किया करते थे। दिनांक: 04-05-24 को मृतक कामिल ने अभियुक्त को अपना पुराना लेन-देन का हिसाब करने तथा साथ में नशा करने के लिये बुलाया तथा दोनों, मृतक के ई-रिक्शा से घटना स्थल तक गये, जहां दोनो के द्वारा नशा किया गया। इस दौरान पैसों के हिसाब को लेकर उनका आपस में विवाद हो गया तथा अभियुक्त मोनू उर्फ इरशाद द्वारा मौके पर पडी ईंट से मृतक कामिल के सर पर वार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। इसके पश्चात अभियुक्त मृतक का ई-रिक्शा लेकर घटना स्थल चला गया तथा आगे जाकर रास्ते में मृतक के ई-रिक्शा को सडक किनारे खडा कर अपनी खून लगी हुई टी शर्ट को ई-रिक्शा के अन्दर छिपा दिया तथा पुलिस से बचने के लिये अपने घर से फरार हो गया।

*बरामदगी:-*

01: घटना में प्रयुक्त खून लगी हुई ईंट
02: अभियुक्त के खून लगे कपडे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *