झारखंड की खनन सचिव आईएएस पूजा सिंघल निलंबित, गिरफ्तारी के बाद हेमंत सरकार का एक्शन


मनरेगा और मनी लांड्रिंग में फंसी झारखंड की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को बुधवार की रात गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी को देखते हुए ही हेमंत सोरेन सरकार ने निलंबन की कार्रवाई की है। बुधवार को ही सीएम सोरेन ने कानूनी कार्रवाई की बात कही थी। कार्मिक विभाग की ओर पूजा सिंघल के निलंबन की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

ज्ञातव्य है कि 2000 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी पूजा सिंघल उद्योग विभाग की सचिव होने के साथ खान एवं भूतत्व विभाग की सचिव और जेएसएमडीसी की प्रबंध निदेशक भी थीं। इससे पहले पूजा सिंघल की गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि इस मामले पर जो भी कानूनी कार्रवाई होगी, उस पर सरकार विचार करेगी। 

पूजा सिंघल को बुधवार की शाम ईडी ने गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया। ईडी की अब तक की जांच में पूजा सिंघल व उनके पति अभिषेक झा को प्रथम दृष्टया मनी लाउंड्रिंग मामले में संलिप्त पाया गया है। कोर्ट ने पूजा सिंघल को पांच दिनों की रिमांड पर भी दे दिया है। पूजा सिंघल ने जेल लाए जाने पर चक्कर आने की शिकायत की।

पूजा सिंघल ने गिरफ्तारी के बाद बुधवार की रात बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में काटी। रात के 10 बजे उन्‍होंने जेल में जैसे ही प्रवेश किया और मेन गेट खुला तो उनका ब्लड प्रेशर काफी अधिक बढ़ गया। उन्होंने चक्कर आने की शिकायत की और इसके बाद डॉक्टरों को जांच के लिए बुलाया गया।


0
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *