June 25, 2024

मंत्री गणेश जोशी ने कन्या गुरुकुल महाविद्यालय के उत्कृष्ट विद्यार्थियों को किया सम्मानित

0

देहरादून- कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज देहरादून राजपुर रोड स्थित द्रोणस्थली आर्ष कन्या गुरुकुल महाविद्यालय (मानव कल्याण केन्द्र, देहरादून) के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आयोजकों को वार्षिक उत्सव की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कन्या गुरुकुल महाविद्यालय के उत्कृष्ट विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया।

मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि यह महाविद्यालय नारी शक्ति से विराजमान है। हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि यत्र नार्यस्तु पूज्यंते, रमंते तत्र देवता। जहाँ स्त्रियों की पूजा होती है, वहाँ देवता निवास करते हैं। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि संस्कृत भाषा और संस्कृति के संवंर्धन के लिये हमारी सरकार सदा प्रयत्नशील है। उन्होंने गुरूकुल की कन्याओं को आशीर्वाद दिया एवं कहा कि भविष्य में भी गुरूकुल की जो भीं सहायता होगी वह की जाएगी।

इस अवसर पर आचार्य डा.अन्नपूर्णा, स्वामी योगेश्वरानंद, प्रतिकुलपति पंतजली विश्वविद्यालय महावीर अग्रवाल, आचार्य अशोक, रूपचंद, दीपक, प्रधानाचार्य डा.दीपशिखा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *