May 23, 2024

केदारनाथ मे चला पुलिस का मिशन मर्यादा युवाओं को किया जागरूक

0

रुद्रप्रयाग- विश्व प्रसिद्ध श्री केदारनाथ के कपाट आम श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए गए हैं। इस अवसर पर सुव्यवस्थित यात्रा के दृष्टिगत धाम पहुँच रहे श्रद्धालुओं को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने हेतु पुलिस व प्रशासन की टीम केदारनाथ धाम में मौजूद रही।

पुलिस अधीक्षक डाॅ. विशाखा अशोक भदाणे ने श्री केदारनाथ धाम यात्रा में पहुंच रहे श्रद्धालुओं की सुखद यात्रा हेतु मंगलकामनाएं दी हैं। उन्होंने बताया कि धाम पहुंच रहे श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत यहाँ पर तैनात पुलिस की टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं को आवश्यकता के अनुसार पैदल मार्ग व अन्य मूलभूत आवश्यकताओं एवं जानकारियों से रू-ब-रू भी करवाया जा रहा है।

वहीं, आज पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में *मिशन मर्यादा* अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान धाम परिसर में नशा कर रहे व्यक्तियों की धरपकड़ करते हुए नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने केदारनाथ धाम पहुंच रहे श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि धाम की मर्यादा का विशेष ध्यान रखा जाए। पुलिस श्रद्धालुओं की हरसंभव मदद के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि धाम पहुंचने के लिए हैली सेवा हेतु अधिकृत प्लेटफार्म पर ही संपर्क करें। किसी भी तरह की जालसाजी से बचने के लिए अलर्ट रहें तथा सुखद यात्रा का अनुभव लेकर लौटें। पुलिस अधीक्षक द्वारा धाम में देश-विदेश से पहुंचे श्रद्धालुओं से उनकी कुशलक्षेम जानकर उनके यात्रा सम्बन्धी अनुभव भी जाने गये।
इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक हर्षवर्धनी सुमन, अवनीश वर्मा, रिजर्व इंस्पेक्टर विकास पुंडीर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed